Khabar Bhojpuri
भोजपुरी के एक मात्र न्यूज़ पोर्टल।

अश्लील गानों के खिलाफ MP रवि किशन ने छेड़ी जंग, कहा-युवा पीढ़ी के कोमल मन पर पड़ रहा प्रतिकूल प्रभाव

1,532

Delhi/Patna: अभिनेता और गोरखपुर के लोकसभा सांसद रवि किशन शुक्ला ने भोजपुरी फिल्मों और गानों के माध्यम से समाज में फैलाई जा रही अश्लीलता पर रोक लगाए जाने की मांग उठाई है. इसके लिए उन्होंने उत्तर प्रदेश और बिहार के मुख्यमंत्रियों के साथ देश के सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर और केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को पत्र लिखा है और कठोर कानून बनाए जाने की मांग की है.

गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने पूर्व में बन चुकीं ऐसी फिल्मों और अश्लील गानों पर भी प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है. भोजपुरी फिल्म जगत में पिछले तीन दशक से भी अधिक समय से जुड़े रहे रवि किशन सांसद बनने के बाद भोजपुरी के उत्थान के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. वह लोकसभा में इकलौते सांसद हैं, जिनकी ओर से भोजपुरी को संविधान की आठवीं अनुसूची में स्थान दिलाने के लिए एक गैर-सरकारी सदस्य का विधेयक भी संसद में पेश किया है.

रवि किशन ने पत्र में उल्लेख किया है कि भोजपुरी भाषा में अनेक फिल्में बनी हैं, मगर पिछले कुछ दशकों में भोजपुरी फिल्म और विशेषकर उसके गानों के स्तर में काफी गिरावट आई है. आज की भोजपुरी फिल्म और गाने अश्लीलता का पर्याय बन गए हैं, जो गंभीर चिंता का विषय है. इससे युवा पीढ़ी के कोमल मन-मस्तिष्क पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है, इसलिए भोजपुरी फिल्म और गानों की अश्लीलता पर लगाम लगाने की अविलंब आवश्यकता है.

(इनपुट- आईएएनएस)

350cookie-checkअश्लील गानों के खिलाफ MP रवि किशन ने छेड़ी जंग, कहा-युवा पीढ़ी के कोमल मन पर पड़ रहा प्रतिकूल प्रभाव

ईमेल से खबर पावे खातिर सब्सक्राइब करीं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.